समय-सीमा की साप्ताहिक बैठक में कलेक्टर ने विभागवार सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा कर संतुष्टिपूर्वक निराकरण के दिए निर्देश
शहडोल 28 जुलाई 2025- कलेक्टर डॉ. केदार सिंह ने समय-सीमा की साप्ताहिक बैठक में विभागवार सीएम हेल्पलाइन में दर्ज शिकायतों की समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को संतुष्टिपूर्वक निराकरण दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं। सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के निराकरण हेतु मैदानी अमले को भी दायित्व सौंपे तथा जिला प्रमुख अधिकारी शिकायतो के निराकरण की स्थिति की मॉनीटरिंग करें। कलेक्टर ने राजस्व अधिकारियों को निर्देष दिए हैं कि लोक सेवा गारंटी अधिनियम के तहत समय-सीमा में दी जाने वाली सेवाओं का निराकरण समय-सीमा के भीतर अनिवार्य रूप से किया जाए।
बैठक में कलेक्टर ने ई-ऑफिस संचालन की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देष दिए हैं कि सभी विभागों के कार्यालयों में ई-ऑफिस संचालन किया जाए तथा जो विभाग एवं कार्यालय ई-ऑफिस में ऑनबोर्ड को गए हैं वे ई-ऑफिस में अधिक से अधिक फाईलों का मूवमेंट कराना सुनिष्चित करें।
बैठक में अपर कलेक्टर श्री सरोधन सिंह, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सौम्या आनंद, अनुविभागीय डिप्टी कलेक्टर श्रीमती ज्योति परस्ते, श्री भागीरथी लहरे, श्रीमती अन्तोनिआ एक्का सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।
0 Comments